अफगानिस्तान के बच्चों को स्कालरशिप देगा ओरिएन इंटरनेशनल

अफगानिस्तान के बच्चों को स्कालरशिप देगा ओरिएन इंटरनेशनल

इस्लामिक रिपब्लिक आफ अफगानिस्तान के दुतावास और सीडी फाउंडेशन ने चाणक्यपुरी, नई दिल्ली में दूतावास में भारत-अफगान व्यापार बैठक का आयोजन किया.

इस्लामिक रिपब्लिक आफ अफगानिस्तान के दूतावास व सीडी फाउंडेशन द्वारा दिल्ली स्थित अफगान दूतावास में आयोजित  "अफगान बाजार और कला प्रदर्शनी" में वर्तमान द्विपक्षीय व्यापार परिदृश्य से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए भारत और अफगानिस्तान के व्यापारी, सहयोगी और चैम्बर सदस्य उपस्थित थे।

इस अवसर पर अफगानिस्तान के राजदूत महामहिम फरीद मामुंदजइ ने कहा कि भारत और अफगानिस्तान के बीच सैकड़ों वर्षों से  व्यापार कि समृद्ध इतिहास रहा है वर्तमान में भी व्यापार हो रहा है और हम व्यापार संख्या बढ़ाने के लिए समाधान और तरीके खोजने की कोशिश कर रहे हैं।

महामहिम राजदूत ने दो दिवसीय अफगान बाजार और कला प्रदर्शनी का उद्घाटन किया जहां अरबब हमदुल्ला द्वारा पेंटिंग प्रदर्शनी के साथ अफगानिस्तान कालीन, सूखे मेवे और केसर प्रदर्शित किए गये।  बिक्री प्रक्रिया का उपयोग अफगानिस्तान में जरूरतमंद परिवारों के लिए भोजन खरीदने के लिए किया जाएगा।

 कार्यक्रम के दौरान, ओरिएन इंटरनेशनल ने 50 अफगान छात्रों और शरणार्थियों के लिए 100% छात्रवृत्ति की घोषणा की, उनके एमडी  दिनेश सूद ने कहा कि हमें अपनी कई पहलों और भविष्य के सहयोग की आशा के साथ भारत में अफगानिस्तान के शरणार्थियों और छात्रों का समर्थन करने में खुशी हो रही है।

 सीडी फाउंडेशन के निदेशक चारु दास ने कहा कि यह मुश्किल समय है और ऐसे लोगों का लोगों से जुड़ना बहुत जरूरी है।

 कार्यक्रम को माइंड ब्रेन इंस्टीट्यूट, डीएएन इंटरनेशनल, एचएस रग्स, एल्सा केसर, काबुली मेवा द्वारा समर्थित और भागीदारी की गई थी। DDS