संयुक्त राष्ट्र: भारत ने पाक को फिर लगाई लताड़

संयुक्त राष्ट्र: भारत ने पाक को फिर लगाई लताड़

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने एक बार फिर से पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई है। राइट टू रिप्लाई अधिकार का इस्तेमाल करते हुए संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के काउंसलर ए अमरनाथ ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। उन्होंने पाकिस्तानी प्रतिनिधि से कहा कि आप यहां शांति और सुरक्षा की बात कर रहे हैं और आपके प्रधानमंत्री इमरान खान ओसामा बिन लादेन जैसे वैश्विक आतंकवादी को शहीदों के रूप में महिमामंडित करते हैं।


भारत की पहली समिति (निरस्त्रीकरण और अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दों) पर जेनरल डिबेट में ए अमरनाथ ने  कहा कि संयुक्त राष्ट्र के सिद्धांतों की परवाह किए बिना वैश्विक आतंकवाद के केंद्र के रूप में पाकिस्तान बार-बार अपने पड़ोसियों के खिलाफ सीमा पार आतंकवाद में शामिल रहा है। पाकिस्तान बहुपक्षीय मंचों पर झूठ फैलाने का बेताब प्रयास सामूहिक अवमानना का पात्र है।

इससे पहले भी पाकिस्तान को भारत ने आईना दिखाया था। संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए कहा था कि पाकिस्तान में आम लोगों और अल्पसंख्यकों पर बर्बरता जारी है, लेकिन वे भारत के खिलाफ गलत बयान दे रहे हैं। इस तरह से भ्रम फैलाने वाले देश की सामूहिक तौर पर निंदा की जानी चाहिए। ऐसे लोग अपनी मानसिकता के कारण सहानुभूति के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि हम सुनते आ रहे हैं कि पाक ‘आतंकवाद का शिकार’ है। लेकिन यह वह देश है जिसने खुद आग लगाई है। वह आतंकियों को इस उम्मीद में पालता है कि वे पड़ोसियों को नुकसान पहुंचाएंगे। इससे पूरी दुनिया को नुकसान हुआ है।