देहरादून-ऋषिकेश ट्रेनों का रूट बदला

देहरादून-ऋषिकेश ट्रेनों का रूट बदला

लक्‍सर-देहरादून सेक्‍शन पर ट्रैफिक ब्‍लॉक के चलते देहरादून और ऋषिकेश से चलने वाली पांच ट्रेनों को हरिद्वार से चलाया जाएगा। जिनमें तीन ट्रेनें बुधवार से चलेंगी, जबकि दो ट्रेनें मंगलवार को हरिद्वार से चलाई गई। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि लक्‍सर-देहरादून सेक्‍शन पर रोड अंडरब्रिज कार्य के लिए ट्रैफिक ब्‍लॉक लिया गया है।

जिसके चलते मंगलवार को रेलगाड़ी संख्‍या 09031 अहमदाबाद-योगनगरी ऋषिकेश स्‍पेशल ट्रेन हरिद्वार तक ही चलाई गई। जबकि बुधवार को ट्रेन संख्या 09032 योगनगरी ऋषिकेश-अहमदाबाद स्‍पेशल हरिद्वार से ही यात्रा शुरू करेगी। इसके साथ ही मंगलवार को रेलगाड़ी संख्‍या 04229 प्रयागराज संगम-योगनगरी ऋषिकेश हरिद्वार स्‍टेशन तक ही आई।

जिसके बाद बुधवार को रेलगाड़ी संख्या 04230 योगनगरी ऋषिकेश-प्रयागराज संगम स्‍पेशल यहीं से यात्रियों को लेकर रवाना होगी। इनके अलावा काठगोदाम से देहरादून के बीच चलने वाली नैनी जनशताब्दी, नई दिल्ली देहरादून शताब्दी, अमृतसर से देहरादून के बीच चलने वाली लाहौरी एक्सप्रेस ट्रेन बुधवार को हरिद्वार से ही रवाना होंगी।

देहरादून-हरिद्वार के बीच बुधवार को ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा। शताब्दी, नैनी-दून और अमृतसर एक्सप्रेस हरिद्वार तक आएगी और वहीं से वापस लौटेगी। देहरादून-सहारनपुर के बीच चलने वाली मेल एक्सप्रेस रद रहेगी। कुछ ट्रेनों के समय में भी बदलाव रहेगा। स्टेशन अधीक्षक सीताराम सोनकर ने बताया कि बुधवार को रायवाला-कांसरो के बीच सुबह साढ़े सात बजे से शाम पांच बजे तक ब्लॉक रहेगा।

यहां रेलवे ओवरब्रिज पर आरएच गार्डर रखने का काम होगा। बताया कि इस दौरान दिल्ली से देहरादून आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस, अमृतसर से आने वाली लाहौरी और काठगोदाम से आने वाली नैनी-दून जनशताब्दी ट्रेन हरिद्वार तक आएगी और वहीं से वापस जाएंगी। इसके अलावा देहरादून से सहारनपुर और सहारनपुर से देहरादून आने वाली मेल एक्सप्रेस ट्रेन रद रहेगी।


दून की तीन ट्रेनें हरिद्वार तक आएंगी और वहीं से वापस लौटेगी। इन ट्रेनों से जाने वाले यात्रियों को हरिद्वार तक स्पेशन ट्रेन से छोड़ा जाएगा। यह ट्रेन देहरादून से शाम पांच बजे चलेगी और छह बजकर 12 मिनट पर हरिद्वार पहुंचेगी। देहरादून से जनता एक्सप्रेस को एक घंटे देरी से चलाया जाएगा। नैनी-दून जनशताब्दी भी हरिद्वार से एक घंटे देरी से रवाना होगी।