PAWS ने चौथा भारतीय वेट एक्सपो आयोजित किया

PAWS ने चौथा भारतीय वेट एक्सपो आयोजित किया

पीएडब्ल्यूएस लर्निंग एंड रिसर्च काउंसिल (पीएलआरसी) भारत 21, 22 और 23 तारीख को ए पी शिंदे सिम्पोजियम हॉल, आईसीएआर कॉम्प्लेक्स पूसा, नई दिल्ली में अपना चौथा भारतीय वेट एक्सपो-24 आयोजित किया है। इसमें पूरे देश से और कुछ पड़ोसी देशों से 500 से अधिक पशु चिकित्सकों ने भाग लिया।
 इस सम्मेलन का  रंगला पंजाब था।


 इसमें दो विदेशी वक्ता और 4 भारतीय वक्ता थे और उन्होंने बिल्ली, कुत्ते और विदेशी जानवरों के उपचार और देखभाल पर बात की, जिससे उपस्थित पशु चिकित्सकों को ज्ञान और कौशल को उन्नत करने में मदद मिलेगी, जिससे हमारे पालतू जानवरों और बेघर जानवरों की गुणवत्तापूर्ण देखभाल में सुधार होगा। 


 पीएलआरसी पशु चिकित्सकों, प्रजनकों और प्रति दुकानों के लिए उचित दिशानिर्देश तैयार करने के लिए भारत सरकार के साथ काम कर रहा है। कई युवा पशु चिकित्सकों और छात्रों द्वारा कई शोध पत्र प्रस्तुत किए गए पालतू पशु उद्योग, युवा उद्यमियों, युवा वैज्ञानिक पुरस्कार, पालतू पशु उद्योग के स्वर्णिम व्यक्तित्व के लिए पुरस्कार थे वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पशुचिकित्सक का पुरस्कार देश भर के 4 अभ्यासरत पशुचिकित्सकों को दिया गया।


 गाला डिनर के दौरान पंजाब संस्कृति को दर्शाते हुए कई मनोरंजक प्रस्तुतियां हुईं।
 यह कार्यक्रम युवा पशु चिकित्सकों और छात्रों के लिए बहुत जानकारीपूर्ण था और कई सामाजिक और प्रिंट मीडिया द्वारा कवर किया गया था


 यह मेरे लिए अपने ज्ञान को अद्यतन करने का एक उत्कृष्ट अवसर था, यह मेरे अभ्यास में बहुत उपयोगी होगा।  यह बात चेन्नई से आए प्रतिनिधि ने कही।

 एक विदेशी वक्ता डॉ. टॉम ने कहा युवा पशुचिकित्सक नई चीजें सीखने के लिए बहुत उत्सुक और इच्छुक थे और यह मेरे लिए बहुत अद्भुत अनुभव था।

 कार्यक्रम के दौरान पोस्टर प्रस्तुति प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्रों द्वारा 25 से अधिक पोस्टर प्रस्तुत किए गए और उन्हें युवा वैज्ञानिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कुल मिलाकर यह बहुत ही घटित होने वाली घटना थी।
 पीएलआरसी 2025 में फिर से इस कार्यक्रम का आयोजन करेगा  वर्ष का उत्पाद पुरस्कार विभिन्न प्राथमिकता वाले उत्पादों के आधार पर दिया गया है