इंडियन नेवी सेलिंग चैंपियनशिप 1 से 5 अक्टूबर 2021 तक मुंबई में आयोजित की जाएगी

इंडियन नेवी सेलिंग चैंपियनशिप 1 से 5 अक्टूबर 2021 तक मुंबई में आयोजित की जाएगी

इंडियन नेवी वॉटरमैनशिप ट्रेनिंग सेंटर (आईएनडब्ल्यूटीसी), 01 से 05 अक्टूबर 2021 तक मुंबई में सबसे बड़ी इंट्रा-नेवी नौका दौड़, 'इंडियन नेवी सेलिंग चैंपियनशिप - 2021' आयोजित करने जा रहा है। प्रतियोगिता में पश्चिमी नौसेना कमान, पूर्वी नौसेना कमान और दक्षिणी नौसेना कमान के पुरुष और महिला नौसैनिक भाग लेंगे और पांच दिन तक मुंबई बंदरगाह में प्रतिस्पर्धा करेंगे और नेविगेट करने में अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे।

 

सात अलग-अलग श्रेणियों की नौकाओं में प्रतिस्पर्धा करते हुए, 90 से अधिक प्रतिभागी इस आयोजन में भाग लेंगे। नौकाओं की जे-24 श्रेणियों में, टीम रेसिंग इन एंटरप्राइज और मैच रेसिंग की अवधारणा को प्रतिभागियों में नेतृत्व गुणों को बढ़ाने और उनमें नेतृत्व करने के लिए फिर से प्रस्तुत किया जा रहा है। 5 अक्टूबर, 2021 को, जब सभी दौड़ पूरी हो जाएंगी, तो इस आयोजन के लिए समग्र चैंपियन की घोषणा की जाएगी।

1 अक्टूबर 2021 को आईएनडब्ल्यूटीसी (एमबीआई) से 75 प्रतिभागियों द्वारा एक सेल परेड भी आयोजित की जाएगी। यह भारतीय नौसेना द्वारा भारत की स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष (आजादी का अमृत महोत्सव) के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में से एक है।