जम्मू कश्मीर में प्रवासी मजदूरों की हत्या के विरोध में एनएसयूआई ने फूंका अमित शाह का पुतला

जम्मू कश्मीर में प्रवासी मजदूरों की हत्या के विरोध में एनएसयूआई ने फूंका अमित शाह का पुतला

जम्मू कश्मीर में पिछले कई दिनों से प्रवासी मजदूरों की हो रही हत्या के विरोध में कांग्रेस की छात्र शाखा राष्ट्रीय छात्र संगठन ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया इस दौरान एनएसयूआई ने गृह मंत्री अमित शाह का पुतला भी फूंका।

राष्ट्रीय छात्र संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंदन के नेतृत्व में सैकड़ों छात्रों का दल  प्रदर्शन के लिए गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर जा रहा था, परंतु कृषि

भवन के पास दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोक लिया। राष्ट्रीय छात्र संगठन के तमाम कार्यकर्ता वहीं सड़कों पर बैठकर अपना विरोध जताया। इसके बाद दिल्ली पुलिस की तमाम कवायद के बाद भी राष्ट्रीय छात्र संगठन कार्यकर्ताओं ने गृह मंत्री अमित शाह का पुतला फूंका, इस दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ताओं और दिल्ली पुलिस की लिस्ट तीखी झड़प और नोकझोंक भी हुई। लेकिन राष्ट्रीय छात्र संगठन के तमाम छात्र अपना विरोध प्रदर्शन करते हुए सरकार विरोधी नारे लगाते रहे। 

इस मौके पर राष्ट्रीय छात्र संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास शबनम जी को जन्मदिन की बधाई देने के लिए समय है परंतु जम्मू कश्मीर में प्रवासी मजदूरों की हो रही हत्या पर एक शब्द भी बोलने का समय नहीं है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीएम मांग करूंगा कि वह धारा 370 की ब्रांडिंग करने के लिए बाद में समय निकाले, परंतु अभी जम्मू-कश्मीर धड़क रहा है कृपया उसे शांत करने का प्रयास करें। 

प्रधानमंत्री और भाजपा सरकार के पास अफगानिस्तान पाकिस्तान के हिंदुओं के चिंता करने के लिए समय है और कानून भी है परंतु जम्मू कश्मीर में मारे जा रहे हैं हिंदुओं के सुरक्षा के लिए समय है ना कोई ठोस योजना। जम्मू कश्मीर में हर दिन हत्याएं हो रही है एक बार फिर जम्मू कश्मीर 90 के दशक की ओर है यह सत्य है कि जब जब जम्मू कश्मीर में परोक्ष या अपरोक्ष रूप से भाजपा की सरकार आती है तो इस तरह की घटनाओं की भरमार हो जाती है।  DDS