IPL : शाहरुख़ खान के छक्के ने दिलाई पंजाब को जीत 5 विकेट से हारी के के आर

IPL : शाहरुख़ खान के छक्के ने दिलाई पंजाब को जीत 5 विकेट से हारी  के के आर

पंजाब किंग्स ने अपने कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की शानदार पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स को IPL-2021 के मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया. दुबई में शुक्रवार को खेले गए इस मैच में कोलकाता ने 7 विकेट पर 165 रन बनाए जिसके बाद पंजाब ने 19.3 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. पंजाब ने इस तरह 12 मैचों में मौजूदा सीजन की 5वीं जीत दर्ज की. वहीं, केकेआर को इतने ही मैचों में 7वीं हार झेलनी पड़ी.

अब अंकतालिका में 3 टीमों के 10-10 अंक हो गए हैं. केकेआर और पंजाब के 12 मैचों से एक समान 10 ही अंक हैं लेकिन कोलकाता का नेट रन रेट बेहतर है. मुंबई के 11 मैचों से 10 अंक हैं. इस मैच में ओपनिंग करने उतरे राहुल 67 रन बनाकर पारी के अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हुए. वेंकटेश अय्यर की गेंद पर शिवम मावी ने उनका कैच लपका. उन्होंने 55 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के लगाए. शाहरुख खान ने विजयी छक्का जड़ा और टीम का स्कोर 5 विकेट पर 168 रन पहुंचा दिया. उन्होंने 9 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 22 रन बनाए और नाबाद लौटे.

166 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब को राहुल और मयंक अग्रवाल ने बेहतरीन शुरुआत दी. दोनों ने 70 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की. वरुण चक्रवर्ती ने इस साझेदारी को तोड़ा जब मॉर्गन के हाथों मयंक को कैच कराया. मयंक ने 27 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और इतने ही छक्के लगाए. फिर निकोलस पूरन (12) को भी वरुण ने ही पैवेलियन भेजा. एडेन मार्कराम को सुनील नरेन ने शिकार बनाया और पारी के 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर शुभमन गिल के हाथों कैच करा दिया. मार्कराम ने 16 गेंदों की अपनी पारी में 1 छक्का लगाया. दीपक हुड्डा (3) कुछ खास नहीं कर पाए और शिवम मावी की गेंद पर त्रिपाठी को कैच दे बैठे. TNI