दिल्ली के अकबर रोड का नाम बदलकर महाराणा प्रताप मार्ग करने की मांग

दिल्ली के अकबर रोड का नाम बदलकर महाराणा प्रताप मार्ग करने की मांग

हिंदू हृदय सम्राट महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर महाराणा प्रताप सेना के कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी और दिल्ली के अकबर रोड का नाम महाराणा प्रताप मार्ग रखने की मांग की।

विट्ठल भाई पटेल हाउस में श्रद्धांजलि समारोह में महाराणा प्रताप के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर महाराणा प्रताप सेना के संस्थापक और अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यवर्धन सिंह परमार ने कहा कि महाराणा प्रताप वास्तविक रुप से महान थे, जबकि अकबर क्रूर आक्रांता था। राजवर्धन सिंह परमार ने केंद्र सरकार से यह मांग की कि दिल्ली के अकबर रोड का नाम महाराणा प्रताप के सम्मान में महाराणा प्रताप मार्ग किया जाए इसके साथ ही

दिल्ली में बन रहे नए संसद भवन में महाराणा प्रताप की प्रतिमा की भी स्थापना हो। 

यदि केंद्र सरकार ने इन दोनों मांगों को पूरा नहीं किया तो 2024 के लोकसभा चुनाव में महाराणा प्रताप सेना के करोड़ों समर्थक सरकार का विरोध करेंगे और चुनाव में नोटा बटन का इस्तेमाल करेंगे।

श्रद्धांजलि समारोह में आए तमाम पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने महाराणा प्रताप के आदर्शों को याद करते हुए उनके बताए हुए रास्ते पर चलने की शपथ ली।

कार्यक्रम की अध्यक्षता दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सुनील रघुवंशी ने की।

इस अवसर पर राष्ट्रीय प्रभारी रविंद्र कुमार सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ राणा सिंह, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष नरेंद्र मोहन शर्मा, जिला अध्यक्ष शाहदरा मुकेश सिंह चौहान, वेदपाल सिंह और राधा मोहन तिवारी भी उपस्थित थे।  DDS